Noida Dialogue

An initiative of Democratic Outreach for Social Transformation, DOST

गोल्फ सिटी रेजिडेंट्स को बिल्डर के बाउन्सरों ने बंधक बनाया, पुलिस ने छुड़ाया

April 29, 2019

नोएडा के गोल्फ सिटी प्लाट नंबर 11 के रेसिडेंट्स को आज बिल्डर के बाउंसरों ने बंधक बना लिया। करीब 15 रेसिडेंट्स जिसमें महिलाएं और बच्चे भी थे, करीब एक घंटे तक बंधक बने रहे।

परेशान रेसिडेंट्स ने पुलिस को फोन कर सूचना दी जिसके वहां पहुंची पुलिस ने ताला तोड़कर बंधक रेसिडेंट्स को मुक्त कराया। ये घटना तब हुई जब गोल्फ सिटी के रेजिडेंट्स बिल्डर से बात करने स्पेक्ट्रम मॉल पहुंचे थे।

जब रेसिडेंट्स गेट के अंदर घुसने लगे तो बाउंसरों और सिक्योरिटी गार्डों ने गेट को बंद करके ताला लगा दिया। बाकी के रेसिडेंट्स स्पेक्ट्रम मॉल के बाहर रह गए। रेसिडेंट्स ने 100 नंबर पर कॉल किया, जिसके बाद पुलिस पीसीआर वहां पहुंची।

पुलिस के सामने भी बिल्डर के बाउंसर रेसिडेंट्स को धमकाते रहे। बाउंसरों की दादागिरी देखते हुए पीसीआर ने थाने से फोर्स बुला ली। जिसके बाद सर्फाबाद चौकी प्रभारी और बरौला चौकी प्रभारी भी मौके पर पहुंच गए, तब जाकर बाउंसर भागे। उसके बाद पुलिस ने ताला तुड़वा कर रेसिडेंट्स को मुक्त कराया।

पुलिस अधिकारी ने बिल्डर से फोन पर बात की, लेकिन बिल्डर नहीं आया। उसने अमित कुमार नामक प्रतिनिधि को भेजा। पुलिस की मौजूदगी में लिखित रूप से 3 दिनों में बिजली की समस्या से निजात दिलाने का आश्वासन दिया गया है।

बरौला चौकी प्रभारी नीरज कुमार ने भरोसा दिलाया कि अगर तीन दिन में बिजली की समस्या दूर नहीं हुई तो फिर बिल्डर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जिसके बाद रेसिडेंट्स ने अपना प्रदर्शन खत्म किया।

रेसिडेंट्स के प्रदर्शन का रविवार को तीसरा दिन था। रविवार को रेसिडेंट्स ने कड़ाके की धूप में सुबह साढ़े 10 बजे से शाम 7 बजे तक प्रदर्शन किया। रेजिडेंट्स वेलफेयर सोसायटी की जनरल सेक्रेटरी आकांक्षा सिंह ने बताया कि जब तक बिल्डर द्वारा रेसिडेंट्स को राहत नहीं दी जाती तब तक इस आंदोलन को बंद नहीं करेंगे।

 

Source : Amar Ujala